तनीषा मुखर्जी ने रणबीर कपूर अभिनीत फिल्म को नारीवादी फिल्म बताया; कहते हैं ‘मुझे इसका हर पल पसंद आया’

Animal: Tanishaa Mukerji calls the Ranbir Kapoor starrer a feminist movie; says



रणबीर कपूर अभिनीत जानवर हर किसी को अपना दीवाना बना लिया. यह फिल्म 2023 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक रही है। एनिमल 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी और फिल्म ने दुनिया भर में लगभग ₹915.53 करोड़ का कलेक्शन किया था। पशु भी तारे बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी और दूसरे। फिल्म में अभिनय की सभी ने सराहना की है। शो के गाने और दिलचस्प कहानी ने सभी को दीवाना बना दिया है. फिल्म को सारा प्यार मिला लेकिन इसे काफी प्रतिक्रिया भी मिली। कई प्रशंसकों और यहां तक ​​कि मशहूर हस्तियों ने भी इसे एक हिंसक फिल्म बताया है। लोगों ने इसे नारी विरोधी फिल्म भी बताया है. फिल्म के ‘मेरे जूते चाटो’ सीन को काफी ट्रोल किया गया। यह भी पढ़ें- ये रिश्ता क्या कहलाता है स्पॉइलर: अभिरा को अरमान से प्यार हो जाता है लेकिन रूही पहला कदम उठाती है; क्या अभिमान हमेशा के लिए अलग हो जाएगा?

बॉलीवुडलाइफ आपके लिए सभी नवीनतम मनोरंजन समाचार अपडेट लाता है। व्हाट्सएप पर हमसे जुड़ें। यह भी पढ़ें- शोएब मलिक ने सना जावेद से की शादी: क्या सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से तलाक ले लिया? टेनिस स्टार के पिता का खुलासा!

तनीषा एनिमल पर अलग राय देती हैं

लेकिन हमारे पास तनीषा मुखर्जी हैं जिनकी राय अलग है जानवर. उन्होंने इसे नारीवादी फिल्म बताया है. तनीषा ने फर्स्ट पोस्ट से बात की और कहा कि एनिमल एक नारी-विरोधी फिल्म नहीं है और यह कई स्तरों पर समानता का समर्थन करती है। उन्होंने रणबीर के चरित्र का उदाहरण दिया जो उनकी बहन को प्रतिष्ठित हार्वर्ड विश्वविद्यालय में शिक्षा के बाद बोलने के लिए प्रोत्साहित करता था और उसे व्यवसाय संभालने और अपने दिमाग और शिक्षा का उपयोग करने के लिए प्रेरित करता था। यह भी पढ़ें- अनुपमा में आने वाला ट्विस्ट: यशदीप को अनु से प्यार हो गया; क्या अनुज उसका सामना करेगा या श्रुति से शादी करेगा?

उन्होंने उस दृश्य के बारे में भी बात की जहां रणबीर का किरदार अपने हनीमून के दौरान अपनी पत्नी रश्मिका को जूते पहनाकर एक छोटा सा इशारा करता है। उसे लगा कि यह अच्छा है और बहुत से पुरुष ऐसा नहीं करते हैं। उन्होंने यह भी साझा किया कि फिल्म काफी हद तक नारीवाद के पक्ष में है और कुछ मामलों में, यह वास्तव में महिलाओं को अपने स्वयं के पाखंड को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती है।

तनीषा को जानवरों का हर टुकड़ा बहुत पसंद था

उन्होंने आगे कहा, “उदाहरण के लिए, जब रणबीर रश्मिका से कहता है कि तुम्हें मेरे द्वारा लोगों को मारने से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर मैं तुम्हें धोखा दूं तो तुम्हें कोई दिक्कत नहीं है? क्या यह पाखंड नहीं है? इससे बुरा क्या है? हत्या या धोखा?” तनीषा ने कहा कि यह फिल्म अच्छी तरह लिखी गई है और खूबसूरती से बनाई गई है। उन्हें फिल्म का हर हिस्सा पसंद आया।

तनीषा को यह भी लगता है कि उन पुरुषों की मानसिकता को समझने की जरूरत है जिन पर अपने परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। उन्होंने रचना के लिए संदीप रेड्डी वांगा की भी प्रशंसा की जानवर और रणबीर को बेहतरीन अभिनेता बताते हैं। तनीषा ने आगे लिक माई शू सीन के बारे में भी बताया।

दुबई में एनिमल टीम का वीडियो यहां देखें:

उन्होंने कहा कि उनके अनुसार, दृश्य का संदर्भ यह था कि तृप्ति डिमरी का किरदार कबूल करने आया था और उसे बताया था कि वह उससे प्यार करती है और यह उसकी वफादारी का परीक्षण करने का एक तरीका था। तनीषा ने कहा कि रणबीर के किरदार ने उसे अपने जूते चाटने नहीं दिए, जब उसे इस बात का सबूत मिल गया कि वह उससे सच्चा प्यार करती है।

बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ, टीवी और वेब-सीरीज़ के नवीनतम स्कूप और अपडेट के लिए बॉलीवुडलाइफ पर बने रहें।



Dj Tillu salaar